Monday, July 06, 2015

How To Trace Mobile Number With Name And Address

किसी भी अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का नाम और पूरा पता जानें 


How-To-Trace-Mobile-Number-With-Name-And-Address
How To Trace Mobile Number With Name And Address



दोस्तों आज मैं आप लोगों को एक ऐसी जानकारी दूंगा जो आप ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक छोटे से ट्रिक्स से किसी भी अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का नाम और पूरा पता जान सकते हैं,  वो भी बहुत आसानी से ।

 वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी साइटें है, जहाँ आप अनजान मोबाइल नंबर सर्च करके उसकी लोकेशन का पता लगा सकते हैं,  लेकिन ये साइटें केवल मोबाइल नंबर के ऑपरेटर और लोकेशन का ही पता बताती हैं कि ये मोबाइल नंबर कौन सी कम्पनी और राज्य का है ।

लेकिन इससे कोई ख़ास फायदा नहीं होता, क्योंकि जब तक हमें अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का नाम और पूरा पता मालूम नहीं लगता,  तब तक हमारे मन को शान्ति नहीं मिलती ।

जब कभी भी कोई हमारे मोबाइल नंबर पर अनजान शरारती लोग हमें परेशान करते हैं तो हमें एक मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है, क्योंकि इसके आलावा हम कुछ कर भी नहीं सकते सिवाय दुखी होने के ।

लेकिन आपकी इसी चिंताओं को दूर करने के लिए आज मैं एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूँ, जिससे आप  किसी भी अनजान मोबाइल नंबर के मालिक  का नाम और पता कुछ ही सेकण्ड्स में बड़ी आसानी से जान सकते हैं ।

अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का पूरा नाम जानें


सबसे पहले आप गूगल सर्च बार में जाकर  truecaller.com  लिखें, यह वेबसाइट खुलने के बाद आपने अपनी किसी भी  Email id से  Sign in करना है, फिर आप ने सर्च बार में अनजान मोबाइल नंबर लिखना है जो आपके मोबाइल पर आया था । फिर सर्च पर क्लिक कर देना है अब आपके सामने उस अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का नाम आ जायेगा । जिससे आप को अंदाजा हो जायेगा कि यह जो आपको परेशान कर रहा था , यह आपका जान पहचान का है या कोई अनजान व्यक्ति । 

इस वेबसाइट की सहायता से आपको अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का नाम मालूम होने से काफी हद तक 
राहत मिलती है , और आप अगर उस व्यक्ति को जानते है तो आप बहुत आसानी से उसे पकड़ सकते हैं । 




दोस्तों इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते  वक़्त कई बार यह मैसेज सामने दिखाई देता है 


''The truth is out there '' इसका अर्थ यह कि यह नंबर अभी नया है , कुछ दिन इंतज़ार करें ।

कुछ दिनों के इंतज़ार के बाद यह वेबसाइट आप को बता देगी कि यह अनजान मोबाइल नंबर वाले व्यक्ति का क्या नाम है ।


दोस्तों इस वेबसाइट की सहायता से आप किसी भी इंटरनेशनल मोबाइल नंबर के मालिक का नाम भी जान सकते है, लेकिन इसके लिए आप को यह मालूम होना चाहिए कि यह इंटरनेशनल मोबाइल नंबर किस देश से आया है, अगर आपको उस देश का नाम पता है तो आपने इंटरनेशनल मोबाइल नंबर सर्च बार में लिखने के बाद उस देश को सेलेक्ट करना है, और फिर सर्च पर क्लिक कर देना है । 
अब आपके सामने उस व्यक्ति का नाम आ जायेगा कि उस व्यक्ति को विदेश में किस नाम से जानते हैं । 

अनजान मोबाइल नंबर का पूरा पता जानें  


अब हम उस अनजान मोबाइल नंबर का पूरा पता जानेंगे जो आपके मोबाइल पर आ रहा था । 

सबसे पहले आपने  Facebook.com  खोलना है, उसमे आप ने अपना  user id  और  password  डालकर  Sign in  करना है ।  

फेसबुक खुलने के बाद आपने उस अनजान मोबाइल नंबर को सर्च बार में लिख देना है और कीबोर्ड से एंटर का बटन दबा देना है, फिर उस अनजान मोबाइल नंबर के व्यक्ति की फोटो और उसका पूरा प्रोफाइल आपके सामने आ जाएगा । अब आपने उसके प्रोफाइल में  about  बटन पर क्लिक करके उसका पूरा नाम और पता जान सकते हैं । 


मेरी मदद करें 


दोस्तों मैंने जो ऊपर दो तरीके बताये हैं इससे आप उस अनजान मोबाइल नंबर के मालिक का नाम और पूरा पता जान सकते हैं ।
दोस्तों मैं आशा करता हूँ कि मेरी यह पोस्ट आप लोगों को बहुत पसंद आई होगी, आप लोगों से मेरी एक विनती है कि मेरी इस पोस्ट को अपने फेसबुक फ्रेंड्स और गूगल प्लस फ्रेंड्स में जरूर शेयर करें, और मेरी आने वाली ज्ञान वर्धक पोस्टों के लिए मुझे गूगल प्लस पर फॉलो करें । 



धन्यवाद मेरी पोस्ट पढ़ने के लिए  


















No comments:

Post a Comment